आत्मनिर्भर भारत अभियान से प्रेरित होकर सूरत की कंपनी ने उत्तम गुणवत्ता वाला लो कोस्ट वेन्टिलेटर का आविष्कार किया

सूरत : आत्मनिर्भर भारत अभियान से प्रेरित होकर सूरत की कंपनी ने उत्तम गुणवत्ता वाला लो कोस्ट वेन्टिलेटर का आविष्कार किया है । जिसमें ईन्टरनेशनल कंपनी के वेन्टिलेटर जैसे ही फिचर्स उपलब्ध है।

भारत में कोरोना महामारी के कारण कई बदलाव के साथ नव सर्जन को भी अमूल्य अवसर दिया है। खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को आत्मनिर्भर बनने की आवाज दी है। ऐसे में आत्मनिर्भर भारत अभियान से प्रेरित होकर और महामारी की विकट स्थिति को पूरा करने के लिए सूरत की DRC Techno और InnovSeed  कंपनी ने मिलकर मेक इन इन्डिया के तहत उत्तम गुणवत्ता वाला लो कोस्ट वेन्टिलेटर का निर्माण किया है।

कंपनी के संचालक श्री विपुल सुतरिया ने बताया कि यह एक उत्तम गुणवत्ता वाला लो कोस्ट वेन्टिलेटर है और इन्टरनेशनल कंपनी के वेन्टिलेटर जैसे सभी फिचर्स है। तथा भविष्य में भी वेन्टिलेटर में नविनीकरण का कार्य निरंतर शुरू ही रहेगा। वेन्टिलेटर की लेबोरेटरी में जांच हुई है और NABL मान्यता वाली लेबोरेटरी IEC (The International Electrotechnical Commission)का प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ है। साथ ही मेक ईन इन्डिया के तहत अन्य मेडिकल साधन भी कंपनी बनाएगी। उन्होंने बताया कि भारत के सभी छोटे-मोटे जरूरतमंद अस्पताल तक यह वेन्टिलेटर पहुंचाना ही हमारा लक्ष्य है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,027FansLike
3,442FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles