गुजरात में क्रिकेट का खिला माहौल – अहमदाबाद में आए सभी बडे क्रिकेटर्स

नई दुल्हन की तरह सजके क्रिकेट की ताल पर ताल मिलाता विश्व का सबसे बडा स्टेडियम मोटेरा

दूसरा टेस्ट जीतने के बाद इंग्लैंड को कुचलने के लिए कोहली-इलेवन तीसरे टेस्ट के लिए नेट अभ्यास में व्यस्त

अहमदाबाद : पूरा अहमदाबाद अब क्रिकेट के रंग में रंग गया है। लगभग एक महीने तक शहर में रहने वाले शीर्ष क्रिकेटरों के साथ, अहमदाबाद एक क्रिकेट बुखार की गिरफ्त में है। इस बार, दूसरा टेस्ट जीतने की खुशी के बाद, सबसे बड़े स्टेडियम के उद्घाटन की उत्सुकता बढ़ गई है। भारत के महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद द्वारा मोटेरा स्टेडियम के उद्घाटन के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। आज गांधीनगर में गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय के तीसरे स्नातक समारोह को सुशोभित करने के बाद, वे कल टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। इस उद्देश्य के लिए स्टेडियम के पास एक विशेष डोम तैयार किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह, केंद्रीय खेल राज्य मंत्री श्री किरण रिजिजू, राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रत और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में, प्रवचनो के अलावा, नवनिर्मित स्पोर्ट्स एन्क्लेव और मोटेरा स्टेडियम में विभिन्न स्पोर्ट्स की भी सुविधा होगी। । डोमस्थल से ही राष्ट्रपति मोटेरा स्टेडियम कावर्च्युली उद्घाटन अनावरण करेंगे।

राष्ट्रपति स्पोर्ट्स एन्क्लेव के मॉडल के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे । उसके बाद वह – हॉल ऑफ फेम का दौरा भी करेंगे । उल्लेखनीय है कि हॉल ऑफ फेम में दुनिया भर के प्रसिद्ध क्रिकेटरों की तस्वीरें प्रदर्शित की हैं। इसके अलावा, मोटेरा में अब तक खेले गए सभी मैचों की यादें लगभग एक सौ पचास मेंचो के स्मृति चित्रों को एक साथ लगाया गया है।2011 विश्व कप में मोटेरा में खेली गई सभी टीमों के ऑटोग्राफ किए गए बल्लों का संग्रह आकर्षण के केन्द्र बना है ।

top cricketers to stay in Ahmedabad for a month

राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद बाद में स्टेडियम में सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और भारतीय और इंग्लैंड क्रिकेट टीमों के खिलाड़ियों के साथ बातचीत भी करेंगे। स्टेडियम की1.10 लाख दर्शकों की क्षमता के साथ, कोरोना दिशानिर्देशों के अनुसार अपनी कुल क्षमता की50 प्रतिशत की टिकीट की बिक्री हो चुकी है। ड्रोन कैमरा के साथ लगभग 30 हाई-टेक कैमरों से मैच का सीधा प्रसारण किया जाएगा । उसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।

विभिन्न कैमरे जैसे कि मुख्य कैमरा, स्ट्राइक ज़ोन कैमरा, फील्ड कैमरा, रन आउट कैमरा, हॉक-आई कैमरा सभी क्षणो की उत्तेजना को कैद करने के लिए सुसज्जित हैं। हजारो की संख्या में आनेवाले दर्शको की उपस्थिति की संभावना को देखते अंदाजन 3 हजार कार और 10 हजार द्वी-चक्रिवाहनो को पार्क हो शके इतनी विशाल जगह कि विशेष व्यवस्था की गई है। मोटेरा स्टेडियम के साथ साबरमती और गांधीनगर में कड़ी सुरक्षा के बीच हर कोई अब कल के शानदार पलों के लिए तत्पर है।

इस बीच, भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीम नेट प्रैक्टिस में व्यस्त दिखी । मोटेरा का पिच प्रदर्शन भी क्रिकेट विश्लेषकों के लिए एक महत्वपूर्ण विषय बना हुआ है। दिन-रात के मैच के दौरान, शाम को फ्लडलाइट्स की रोशनीचारों ओर चांदनी फैलाएगी तब मेंच देखनेवाले दर्शक चोके – छक्के पर आनंद से झुम उठेंगे  ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,027FansLike
3,443FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles