टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने पूरी तरह नए टोयोटा अर्बन क्रूजर के लिए 22 अगस्त 2020 से बुकिंग शुरू करने का एलान किया

  • ·         टोयोटा के नए कौमपैक्ट एसयूवी में नया शक्तिशाली के-सीरिज 1.5 लीटर चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा
  • ·         मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में उपलब्ध
  • ·         ईंधन की बेहतर कुशलता के लिए ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के सभी रूपांतर आईएसजी के साथ उन्नत लि-आयन बैट्री से युक्त होंगे।
  • ·         स्पष्ट और शानदार बोल्ड ग्रिल, कौम्पैक्ट एसयूवी को सड़क पर आत्मविश्वास से पूर्ण और ऊर्जावान उपस्थिति देता है।
  • ·         विस्तृत प्रभाव के लिए फॉगलैम्प की बोल्ड ट्रेपजोइडल (समलंबाकार) डिजाइन
  • ·         खुली जगह वाला मनोहर डुअल टोन गहरा भूरा प्रीमियम इंटीरियर
  • ·         सुरक्षित ड्राइव के लिए डुअल चैम्बर एलईडी प्रोजेक्टर हेड लैम्प, डुअल फंक्शन एलईडी डीआरएल सह इंडीकेटर तथा इलेक्ट्रोक्रोमिक आईआरवीएम के साथ
  • ·         बारिश को समझने वाले वाइपर और क्रूज कंट्रोल ग्राहकों को जोरदार आराम और सुविधा देंगे
  • ·         टोयोटा के मशहूर बिक्री और सेवा प्रस्तावों के जरिए स्वामित्व के शानदार अनुभव का आश्वासन
  • ·         बुकिंग राशि Rs 11,000/- घोषित
  • ·         ग्राहक अपनी सहूलियत के अनुसार (@ www.toyotabharat.com)पर ऑनलाइन और निकटतम टोयोटा डीलरशिप पर बुकिंग करा सकते हैं।

ग्राहकों को त्यौहारी मौसम की कार खरीदने की अपनी योजना बनाने में सहायता करने के लिए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज अपनी बहु प्रतीक्षित कौमपैक्ट एसयूवी, पूरी तरह नए टोयोटा अर्बन क्रूजर की बुकिंग शुरू होने की घोषणा की। बुकिंग 22 अगस्त 2020 से शुरू होगी। अर्बन क्रूजर भारत में टोयोटा की तरफ से सबसे नया अर्बन एसयूवी है और इसे आज के युवा अचीवर्स के लिए बनाया गया है जिन्हें जीवन में अपनी उपलब्धियों और निर्भीक पसंद के लिए सम्मान मिला है और जो कम उम्र में टोयोटा एसयूवी खरीदना चाहते हैं। 

टोयोटा की यह नवीनतम पेशकश नई और शक्तिशाली पर ईंधन कुशल के सीरिज 1.5 लीटर चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन से युक्त है ताकि वाहन चलाने का उत्कृष्ट अनुभव मुहैया हो सके। अर्बन क्रूजर दोनों मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (एटी) में उपलब्ध होगा तथा सभी एटी रूपांतर उन्नत आईएसजी – इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर (टॉर्क एसिस्ट, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग और आईडिल स्टार्ट स्टॉप) के साथ उन्नत लि-आयन बैट्री से युक्त होंगे।

कार का बाहरी हिस्सा शानदार और ऊर्जावान ऑनरोड उपस्थिति देता है और इसमें दो साल्ट वेज कट डायनैमिक ग्रिल हैं। यह क्रोम और एक समलंबाकार बोल्ड फॉग एरिया के साथ है। इसके साथ डुअल चैम्बर एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प, डुअल फंक्शन एलईडी डीआरएल सह इंडीकेटर और एलईडी पॉगलैम्प भी होंगे। ग्राहकों के पास 16-ईंच डायमंड कट अलॉय व्हील और डुअल टोन में जीवंत रंगों का आकर्षक विकल्प होगा यह विकल्प होगा। इनमें अनूठा भूरा रंग भी है।

ग्राहक की खुशी को और बढ़ाने के लिए पूरी तरह नई टोयोटा अर्बन क्रूजर मशहूर टोयोटा एक्सपीरियंस के साथ बंडल्ड है और यह 3 साल / एक लाख किलोमीटर के लिए है। इसके साथ ईएम60 की एक्सप्रेस सेवा, वारंटी एक्सटेंशन और अन्य सुविधा सेवा जैसे व्हाट्सऐप्प संचार शामिल है।

बुकिंग की शुरुआत पर इन विचारों को साझा करते हुए टीकेएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सेल्स एंड सर्विस नवीन सोनी ने कहा, अपनी नवीनतम पेशकश अर्बन क्रूजर को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं क्योंकि अभी ही इसे लेकर इच्छुक ग्राहकों से ढेरों पूछताछ और जिज्ञासाएं आने लगी हैं। हम समझते हैं कि हमारे ग्राहक टोयोटा की नई गाड़ी के बारे में जानना चाहेंगे ताकि त्यौहारों के इस मौसम में अपनी पसंदीदा गाड़ी के बारे में वे जानकार निर्णय कर सकें। इसलिए हम चाहते हैं कि बुकिंग शुरू होने से पहले अपने ग्राहकों को उनकी गाड़ी के बारे में ज्यादा सूचना देकर सहायता करें।

आज हमने कुछ ही खासियतों का खुलासा किया है जो निश्चित रूप युवाओं की चाहतों और अपेक्षाओं को आकर्षक लगेंगे। भारत में कौमपैक्ट एसयूवी से युवा यही सब चाहते हैं। टोयोटा अर्बन क्रूजर वह सब चीज पेश करेगी जो युवा ग्राहक चाहते हैं और साथ ही हम उन्हें टोयोटा ब्रांड के स्वामित्व की खुशी मुहैया कराएंगे। इसके साथ ढेर सारी मूल्यवर्धित सेवाएं तथा उत्कृष्ट बिक्री व सेवा भी मुहैया कराएंगे। हमें यकीन है कि टोयोटा अर्बन क्रूजर अपने लिए खास जगह बनाएगी और जो लोग स्टाइल में यात्रा करना पसंद करते हैं उनके लिए शहरों में अलग दिखने का आकर्षण भी होगा। हम उपभोक्ताओं के एक नए समूह का स्वागत करने के लिए उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। ये वो लोग हैं जो जीवन में जल्दी टोयोटा एसयूवी का स्वामी होना चाहते हैं तथा वैश्विक स्तर के हमारे बिक्री और बिक्री के बाद के सेवा अनुभवों को महसूस करना चाहते हैं।

ग्राहक चाहें तो इसके आकर्षक-डुअल टोन डार्क ब्राउन प्रीमियम इंटीरियर का भी चुनाव कर सकते हैं। इसका केबिन इस तरह बनाया गया है कि यहां बैठकर गाड़ी चलाते हुए थकान नहीं महसूस करते हैं। इसका केबिन विस्तृत रूप से ऐसा है कि आप बिना चाभी के स्मार्ट ढंग से प्रवेश कर सकते हैं। इंजन स्टार्ट / बंद करने के लिए बटन है और ऑटो एसी। टोयोटा अर्बन क्रूजर में उच्च स्तर की खासियतें होंगी जैसे स्मार्ट प्लेकास्ट टच स्क्रीन ऑडियो और एनड्रायड ऑटो / ऐप्पल कारप्ले तथा स्मार्टफोन आधारित नैविगेशन, बारिश को समझने वाले वाइपर, क्रूज कंट्रोल और इलेक्ट्रोक्रोमिक   इनसाइड रीयर व्यू मिरर (आईआरवीएम)। ये सब मिलकर सवारी का जोरदार आनंद और सुविधाएं देंगी।

 

टोयोटा अर्बन क्रूजर के लिए बुकिंग 22 अगस्त 2020 से शुरू होगी और इसके लिए 11,000 रुपए लगेंगे।  ग्राहक www.toyotabharat.comपर ऑनलाइन ई बुकिंग कर सकते हैं या फिर निकटतम टोयोटा डीलरशिप पर पधारकर।

अतिरिक्त जानकारी के लिए ग्राहक www.toyotabharat.com. पर ऑगऑन कर सकते हैं।

टीकेएम एक नजर में

कंपनी का नाम

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड

इक्विटी भागीदारी

टीएमसी : 89%, किर्लोस्कर सिस्टम्स लिमिटेड (श्री विक्रम एस किर्लोस्कर):11%

कर्मचारियों की संख्या

लगभग 6,500 +

क्षेत्रफल

करीब 432 एकड़ (लगभग 1,700,000 वर्ग मीटर)

निर्मित क्षेत्र

74,000 वर्ग मीटर

 टीकेएम का पहला प्लांट एक नजर में :

स्थापित

अक्तूबर 1997 (उत्पादन शुरू : दिसंबर 1999)

स्थान

बिडाडी

उत्पाद

इनोवा, फॉरच्यूनर भारत में बनाए जाते हैं। प्राडो, लैंड क्रूजर और प्रायस का आयात सीबीयू के रूप में किया जाता है।

स्थापित उत्पादन क्षमता

1,00,000 यूनिट तक

टीकेएम का दूसरा प्लांट एक नजर में :

उत्पादन शुरू

दिसंबर 2010

स्थान

टोएटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड, बिडाडी के साइट पर

उत्पाद           

कॉरोला, अल्टिस, इटियॉस, इटियॉस लिवा, इटियॉस क्रॉस, कैमरी और कैमरी हाईब्रिड

स्थापित उत्पादन क्षमता

2,10,000 यूनिट तक

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,027FansLike
3,442FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles