ग्रीन मेन विरल देसाई की ट्री गणेशा प्लान्टेशन मुवमेन्ट को देश विदेश के भारतियों ने स्वागत किया

सूरत । सूरत के बिजनेसमेन और ग्रीनमेन के तौर पर विख्यात पर्यावरणविद विरल देसाई कुछ दिनों पूर्व ट्री गणेशा, इच वन प्लान्ट वन मुवमेन्ट छेडा था। जिसके तहत उन्होंने देश के साथ दुनियाभर में निवास कर रहे भारतियों को गणेश उत्सव मनाने के लिए पौधारोपण करने की अपील की थी। उनकी यह मुहिम को गुजरात बुक ओफ रिकार्ड के राजेश महेश्वरी ने भी बधाई दी थी और यह अभियान को पर्यावरण के क्षेत्र में एक अनोखे रिकॉर्ड के रूप में प्रतिष्ठित किया गया ।

गौरतलब है कि विरल देसाई पीछले कई सालों से ट्री गणेशा के नाम से गणेश उत्सव मनाते है, जिसमें उन्होंने वृक्ष में ही गणेशजीकी स्थापना कर उनकी पूजा अर्चना करते है और गणेशोत्सव के 10 दिन के दौरान पर्यावरण जागृति के कार्य करते है, किन्तु इस वर्ष कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सावधानी के तौर पर ट्री गणशा मनाने के लिए अलग तौर पर कार्य कर रहे हैं और जिसके तहत उन्होंने देश समेत विदेश में बसने वाले भारतियों को अर्ज की है कि अगर सभी भारतीय गणेश उत्सव के दौरान खुद के घर के पास या अन्य कोई स्थान पर एक वृक्ष लगाएंगे तो भी हम सभी भारतीयों दुनिया को यह साबित कर सकेंगे कि यह उत्स के दौरान हम पर्यावरण के क्षेत्र में कैसा प्रभाव कर सकते हैं।

इसके लिए उन्होंने उनके हार्ट्स एट वर्क फाउन्डेशन के माध्यम से ट्री गणेशा, इच वन प्लान्ट वन मुवमेन्ट छेड सकते हैं। जिसको हम देश के साथ ओस्ट्रेलिया, अमरिका और युरोप निवासी भारतियों ने स्वागत किया है और उन्होंने भी काफी संख्या में इस अभियान के साथ जुडने का स्वीकार किया है। ट्री प्लान्टेशन की यह ग्लोबल अभियान में जुडने के लिए एक रजिस्ट्रेशन फार्म भी तैयार किया गया है, जिसमें रजिस्टर होकर कई भारतीयों ने गणेश उत्सव के दौरान एक वृक्ष लगाने की तैयारी दिखाई है। आश्चर्य की बात यह है कि विरल देसाई ने भारतीयों को की अपील में साउदी व्होरा समाज के कई युवकों ने भी उत्साह से हिस्सा लिया है। पौधारोपण का यह अभियान के साथ जुडना हो तो इस लिंक पर क्लिक कर आपका नाम रजिस्टर्ड करा सकते हैं। https://forms.gle/1moWV64mURKu1Mtn6

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,027FansLike
3,700FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles